Ask Question | login | Register
Notes
Question
Quiz
Tricks
Facts

22 November 2017

प्रिंस चाल्र्स ने दिये 86.2 करोड़ गरीब बच्चों की शिक्षा को

ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट(बैट) भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों में गरीब बच्चों के बीच शिक्षा के प्रसार और गुणवत्ता एजुकेशन पर जोर देगा। इसके लिए ब्रिटेन के प्रिंस चाल्र्स ने 86.2 करोड़ रूपए का डवलपमेंट इम्पैक्ट बाॅन्ड जारी किया है। इससे गरीब बच्चों की लर्निग और गणितीय क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।

चेन्नई बना देश का पहला ड्रोन मैपिंग निगम

चेन्नई महानगर निगम देश का पहला ऐसा निगम बन गया है जो संपत्ति और उपयोगिताओं का आकलन के लिए ड्रोन मैपिंग व्यवहार में लाएगी।

जस्टिस माथुर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में शपथ ग्रहण की

राजस्थान हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे जस्टिस गोविन्द माथुर ने मंगलवार को वहां शपथ ग्रहण की। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीबी भोसले ने उन्हें शपथ दिलाई।

ब्रिटेन दौड़ से बाहर, भारत के दलवीर भंडारी को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस की सीट मिली

भारत के दलवीर भंडारी आखिरकार अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे ) के लिए चुन लिए गए. ब्रिटेन ने अपने उम्मीदवार क्रिस्टोफर ग्रीनवुड को इस मुकाबले से हटाकर अपने कदम वापस खींच लिए. आईसीजे की आखिरी सीट के लिए मतदान आज रात को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में आयोजित किया गया. वर्ष 1945 में स्थापित आईसीजे में ऐसा पहली बार हुआ जब इसमें कोई ब्रिटिश न्यायाधीश नहीं होगा.

अपने उम्मीदवार को दौड़ से बाहर करते हुए ब्रिटिश राजदूत ने कहा कि "चुनाव के अगले चरण के लिए सुरक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र महासभा का मूल्यवान समय बर्बाद करना गलत है."

« Previous Next Affairs »

Notes

Notes on many subjects with example and facts.

Notes

QUESTION

Find Question on this Topic and many other subjects

Learn More

Exam

Here You can find previous year question paper and model test for practice.

Start Exam

Download

Here you can download Current Affairs PDF.

Download

Share