Ask Question | login | Register
Notes
Question
Quiz
Tricks
Facts

27 March 2018

कांग्रेस ने प्ले स्टोर से ऐप हटाया

कांग्रेस ने 26 मार्च को अपने आधिकारिक मोबाइल ऐप 'विदआइएनसी' को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया। भाजपा आईटी हेड सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस की मेंबरशिप वेबसाइट बंद हो गई है। ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। बदलाव का मैसेज आ रहा है। हम पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी क्या छिपाने की कोशिश कर रही है?" इसके कुछ घंटे बाद ही कांग्रेस ने कहा कि ऐप का इस्तेमाल सिर्फ 'सोशल मीडिया अपडेट' के लिए किया जा रहा था। गलत यूआरएल चलने और इससे लोगों के गुमराह होने की वजह से इसे हटाना पड़ा।

पाक में 500 हिंदुओं काे जबरन कबूलना पड़ा इस्लाम, यूएन में चलता रहा मुद्दे पर विचार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मातली जिले में 25 मार्च को 50 परिवारों के 500 लोगों का सामूहिक रूप से जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया। इनमें से अधिकांश वे थे, जो भारत में शरण लेने आए तो थे। परंतु लांग टर्म वीजा नहीं मिलने के कारण उन्हें पाक लौटना पड़ा था।

वाट्सऐप से भी समन

दिल्ली हाईकोर्ट ने आपराधिक मामलों में वाट्सऐप, टेक्ट मैसेज और इमेल से समन भेजने को मंजूरी दी है। जज सुरभि शर्मा ने घरेलू हिंसा मामले में यह व्यवस्था दी।

निशानेबाजी जूनियर विश्व कप में अनीश का स्वर्ण

सिडनी में राष्ट्रीय चैंपियन अनीश भनवाला ने यहां चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में पुरूष 25 मी रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में चीन के निशानेबाज झिपेंग चेंग को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। अनीश ने अनहद जवांडा और आदर्श सिंह के साथ टीम रजत जीता।

बॉल टेम्परिंग: स्मिथ ने राजस्थान की कप्तानी छोड़ी, रहाणे होंगे कप्तान

बॉल टेम्परिंग मामले के बाद स्टीव स्मिथ ने सोमवार को आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह आजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है। उधर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के मूड में दिख रहा है। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वॉर्नर पर लाइफटाइम बैन लगा सकता है। इससे पहले, दोनों ने कप्तान और उप-कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था।

देश में डार्क नेट और बिटकॉइन से ड्रग्स की खरीद-फरोख्त बढ़ी, इसमें नई पीढ़ी शामिल: नारकोटिक ब्यूरो की रिपोर्ट

देश में इंटरनेट, खासतौर पर डार्क नेट और क्रिप्टो करंसी जैसे बिटकॉइन के जरिए ड्रग्स और अन्य प्रतिबंधित दवाओं की खरीद बढ़ी है। डार्क नेट का इस्तेमाल कर नई पीढ़ी आसानी से नशा करने वाली दवाएं हासिल कर रही है। क्रिप्टो करंसी से ड्रग्स की ऑनलाइन खरीद-फरोख्त अब एंटी नारकोटिक्स एजेंसियों के लिए नया चैलेंज है। यह खुलासा नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की एक रिपोर्ट में हुआ।

« Previous Next Affairs »

Notes

Notes on many subjects with example and facts.

Notes

QUESTION

Find Question on this Topic and many other subjects

Learn More

Exam

Here You can find previous year question paper and model test for practice.

Start Exam

Download

Here you can download Current Affairs PDF.

Download

Share