Ask Question | login | Register
Notes
Question
Quiz
Tricks
Facts

27 April 2018

IDBI बैंक में 600 करोड़ का घोटाला

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के करीब 13,600 करोड़ रुपए के घोटाले के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) पूरी तरह से सक्रिय है। अब सीबीआइ ने आइडीबीआइ के 600 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले में बैंक के 15 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन बैंक अधिकारियों पर फर्जी तरीके से 600 करोड़ रुपए का लोन पास कराने का आरोप है। इसके अलावा सीबीआइ ने एक्सेल सनशाइन प्राइवेट लिमिटेड के 24 कर्मचारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। IDBI में पिछले काफी दिनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अभी हाल में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) भी IDBI बैंक पर तीन करोड़ रुपए का जुर्माना लगा चुका है। RBI ने बैंक पर यह जुर्माना एनपीए को लेकर सही जानकारी नहीं देने पर लगाया था।

महारावल हरराजजी महल को यूनेस्को अवाॅर्ड

जैसलमेर के सोनार दुर्ग के कलात्मक प्राचीन राजप्रासादों में ऐ महारावल हरराजजी महल को प्रतिष्ठित यूनेस्को अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मन दुनिया के चुनिंदा 50 स्मारकों को दिया गया है।

विराट खेलरत्न, द्रविड़ द्रोणाचार्य के लिए नामित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को खेल रत्न , भारतीय ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ को द्रोणाचार्य और पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए नामित किया।

पाक विदेश मंत्री अयोग्य करार

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को संसद सदस्य के रूप में अयोग्य करार दिया है। कोर्ट ने कहा आसिफ ख्वाजा के पास संयुक्त अरब अमीरात का वर्क परमिट था। जिसका उन्होंने नामांकन में उल्लेख नहीं किया। वह संविधान के अनुरूप ईमानदार और सत्यनिष्ठ नहीं है।

आईसीसी ने सभी 104 देशों को इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने का दर्जा दिया, चैम्पियंस ट्रॉफी की जगह होगा वर्ल्ड टी-20

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने सभी 104 सदस्य देशों को टी-20 इंटरनेशनल स्टेट्स दे दिया है। इन सभी सभी सदस्य देशों के लिए ग्लोबल रैंकिंग सिस्टम भी लाया जाएगा।फिलहाल टी-20 दर्जा वाले 18 देश हैं, जिनमें 12 फुल मेंबर के अलावा स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, हांगकांग, यूएई, ओमान और नेपाल है। आईसीसी ने 2021 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी को वर्ल्ड टी-20 में बदल दिया। इसकी मेजबानी भारत करेगा। उससे पहले सातवां टी-20 वर्ल्डकप 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी कुर्क

मदक द्रव्य रोधी अदालत ने महाराष्ट्र के ठाणे में पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है।

« Previous Next Affairs »

Notes

Notes on many subjects with example and facts.

Notes

QUESTION

Find Question on this Topic and many other subjects

Learn More

Exam

Here You can find previous year question paper and model test for practice.

Start Exam

Download

Here you can download Current Affairs PDF.

Download

Share